स्प्लाइस लेमिनेटेड डोर्स में काफी इनोवेषन

person access_time3 28 December 2023

किसी संस्थान का निर्माण करते समय, योजनाकार के दिमाग में स्थान की सुरक्षा सर्वोपरि होता है।

कोई भी संस्थान, चाहे वह कॉलेज, होटल, रेस्तरां या अस्पताल हो, यहाँ रोज काफी भीड़ जमा होती है, और इसकी सुरक्षा को दरकिनार करने का मतलब है, मानव जीवन को महत्व को तवज्जो
नहीं देना।

उदाहरण के लिए, खराब क्वालिटी के दरवाजे, आग लगने पर बड़ी मात्रा में तबाही हो सकती है। लेकिन स्प्लाइस डोर्स के मामले में ऐसा नहीं है।

वुडेन डोर के अग्रणी निर्माता स्प्लाइस ने लेमिनेटेड डोर्स को डिजाइन करते समय अनुसंधान एवं विकास के अपने वर्षों के अनुभव का उपयोग करते है; जिससे ये अपने सीरीज के लिए स्क्रैचेज और इम्पैक्ट को संभालने में सक्षम ह,ैं और यह इनके लिए काफी आसान है।

इनका प्रत्येक दरवाजा हाई परफॉर्मेंस वाले सॉलिड कोर से तैयार किये जाते हैं जो स्ट्रक्चर कों मजबूत बनाता है। किनारा लेमिनेटेड कवरिंग के होते हैं और एक्सपोज्ड लुक का विकल्प भी उपलब्ध है। 

हाई ट्रैफिक संसथान में, डोर्स का उपयोग हर सेकंड किया जाता है और उन पर धूल जमा होने का खतरा होता है। इसके लिए, स्प्लाइस ने अपने लेमिनेटेड डोर के रख रखाव को आसान बनाया है; बस नीचे की ओर स्वाइप करें, और आपका डोर दिन भर के लिए तैयार हैं।

भारत में मौसम का बदलाव इंफ्रास्ट्रक्चर के लिए नई चुनौतियां लेकर आता है। गर्मी के दिनों में, जब तापमान चरम पर होती है तो वुडेन डोर में दरारें उभर आती हैं। इस समस्या से निपटने के लिए स्प्लाइस ने अपने डोर्स को हीट रेजिस्टेंस बनाया है। इसके अलावा, स्प्लाइस क्रिएटिविटी का तड़का लगाकर अपने लेमिनेटेड डोर्स के ढेर सारे शेड्स और लुक पेश करते हैं।

टाइमलेस डिजाइन की बढ़ती जरूरत
स्कूल, कॉलेज और स्टडी सेंटर हमारे समाज के लिए जरूरी हैं। इन संस्थानों में सभी प्रकार के लोग रहते हैं और उनकी सुरक्षा की जिम्मेदारी हम पर है।

जैसे-जैसे ज्यादा से ज्यादा संस्थान लेमिनेट डोर अपना रहे हैं, स्प्लाइस के लीडर्स ग्राहकों को सेफ प्रोडक्ट प्रदान करने के अपने लक्ष्य के बिलकुल करीब आ गए हैं।

You may also like to read

shareShare article
×
×