एलाइंस ने डब्ल्यूपीसी बोर्ड लांच किया

person access_time   3 Min Read 27 May 2021

यमुनानगर स्थित फिल्म फेस प्लाईवुड ब्रांड एलायंस ने बाजार में डब्ल्यूपीसी (वुड कम्पोजिट पैनल) बोर्ड लॉन्च किया हैं। एलायंस, सनराइज पैनल्स - जो भारत में शटरिंग प्लाइवुड के निर्माता (सनराइज प्लाईवुड इंडस्ट्रीज की एक इकाई) का एक ब्रांड है। एलायंस डब्ल्यूपीसी में अतिरिक्त ताकत है, जिसमें लकड़ी जैसी विशेषताएं हैंऔर यह इसकी प्लेनिंग, ड्रिलिंग और सैंडिंग सहित फर्नीचर बनाने के दौरान लकड़ी के जैसा ही सभी प्रक्रिया से गुजर सकता है।

एक आर्किटेक्ट उत्पाद के रूप में एलायंस डब्ल्यूपीसी लकड़ी का स्थायी विकल्प है। यह लकड़ी की लगभग समान विशेषताओं के साथ एप्लीकेशन की जरूरतों के अनुसार 5 से 9 तक के घनत्व में हल्के और भारी सभी प्रकार के उपलब्ध है। इसकी मैन्युफैक्चरिंग भारतीय प्रौद्योगिकी सलाहकारों के परामर्श से यूरोपीयन तकनीक और कच्चे माल से बनाया गया है। एलाइंस डब्ल्यूपीसी में पेंच की होल्डिंग कैपेसिटी बहुत अच्छी है। इसके चलते ग्राहकों को अवांछित स्प्लिंटर्स, दरारें जैसा कि प्लाइवुड और लकड़ी में होते हैं, उसके बारे में चिंता करने की आवश्यकता नहीं है। यह फीचर एक्सटेरियर और इंटीरियर करने के लिए उपयुक्त है। किसी भी रूप में इसका अप्लीकेशन लकड़ी जैसा प्रतीत होता है।

सनराइज पैनल्स के निदेशक श्री राजीव गुप्ता ने कहा कि एलायंस डब्ल्यूपीसी, डब्ल्यूपीसी के क्षेत्र में विभिन्न शोध शुरू करने और उसे लागू करने के साथ साथ लोगों को जागरूक करने का भी काफी प्रयास कर रहा है। एलायंस डब्ल्यूपीसी पारिस्थितिकी और दक्षता के बीच एक आदर्श संतुलन है। हम इसे बनाने के लिए यूरोपीय तकनीक और मेटेरियल का उपयोग करते हैं। उन्होनें कहा कि दीमक और बोरर हर घर, इंटीरियर डिजाइनर, आर्किटेक्ट और कारपेंटर की समस्या है। इंटीरियर की कलात्मक रचनाओं में किया गया सभी निवेश थोड़े समय में दीमक के चलते नष्ट हो जाते हैं। लेकिन एलायंस डब्ल्यूपीसी आपके सभी सपनों और कला कृतियों को सुरक्षा प्रदान करता है।

एलायंस डब्ल्यूपीसी एक लेड-फ्री उत्पाद है जो कारपेंटर, आर्किटेक्ट, इंटीरियर डिजाइनर के कार्य को सुरक्षा प्रदान कर सकता है। इसके साथ इस पर काम करने वाले लोगों और घर में रहने वाले परिवारों को स्वास्थ्य की परेशानियों से भी बचाता हैं क्योंकि इसमें त्वभ्ै (हानिकारक पदार्थों का प्रतिबंध) अनुपालन के साथ मेटेरियल का उपयोग किया गया है। एलायंस डब्ल्यूपीसी पानी, दीमक और बोरर प्रतिरोधी होने केसाथ साथ एंटीफंगल और एंटी-बैक्टीरियल गुणों वाला उत्पाद है, जो परिवार के स्वास्थ्य को अतिरिक्त लाभ प्रदान करता है।

एक एंटीफंगल और एंटी-बैक्टीरियल उत्पाद होने के कारण एलायंस डब्ल्यूपीसी में समय बीतने के बाद होने वाले बायोलॉजिकल डिके को रोकने के लिए रखरखाव की आवश्यकता नहीं है। यह एक रचनात्मक और कलात्मक सोच प्रदान करता है, जो पारंपरिक उपकरणों के साथ भी मेटेरियल को आकार देने के अंतहीन अवसर पैदा करता है। यह अग्नि प्रतिरोधी और स्वयं बुझने योग्य भी है।

एलायंस डब्ल्यूपीसी का उपयोग वाॅलपैनलिंग, पार्टिसन, डाइनिंग टेबल, स्टडी टेबल, बेड, सोफा और सभी प्रकार के इंटीरियर फर्नीचर के साथ-साथ बाथरूम वैनिटी, मॉड्यूलर किचेन, अलमारी, ऑफिस फर्नीचर, छत, आदि के रूप में किया जा सकता है। इसका उपयोग एक्सटेरियर अप्लीकेशन जैसे कि गार्डन फर्नीचर, फ्लावर पॉट्स, एक्सटीरियर वॉल क्लैडिंग, स्विमिंग पूल के फर्श, शटरिंग बोर्ड, बालकनी की रेलिंग आदि में भी होता है।

You may also like to read

shareShare article
×
×