टैगो ने टिम्बर निर्यात पर लगाया प्रतिबंध

person access_time3 04 July 2021

टैगो गणराज्य ने सॉ टिम्बर के कच्चे या थोड़े प्रोसेस किये हुए उत्पादों के निर्यात पर प्रतिबंध लगा दिया है। पर्यावरण और वन संसाधन मंत्री, अर्थव्यवस्था, वित्त, व्यापार, उद्योग और स्थानीय उपभोग मंत्री की रिपोर्ट के आधार पर दिए गए आदेश या डिक्री पूरे राष्ट्रीय क्षेत्र में लागू की गई है। निर्यात के संबंध में लकड़ी के फारेस्ट प्रोडक्ट के आयात, निर्यात, पुनः निर्यात और ट्रांजिट को रेगुलेट करने वाले पिछले सभी प्रावधान निरस्त कर दिए गए हैं।

वित्त, पर्यावरण, संसाधन, व्यापार और स्थानीय खपत के मंत्रिपरिषद ने एक्सप्रेशन कमीशन (COMEX) की शक्तियों, संगठन और संचालन पर 5 दिसंबर, 2019 के सप्लिमेंट्री डिक्री में संशोधन किया और स्ट्रैटजिक ओरिएंटेशन काउंसिल की स्थापना को मंजूरी दी है, जिसका मिशन है नागरिकता के उत्थान के लिए उपकरणों में सुधार और समर्पित संरचनाओं की क्षमता बढ़ाना।

लोगों के लिए सतत लाभदायक विकास की चुनौती को पूरा करने के लिए, सरकार अगले दस (10) वर्षों में एक अरब पेड़ लगाने के उद्देश्य से बड़े पैमाने पर फॉरेस्टेशन अभियान शुरू करना चाहती है, और इस वन आवरण को संरक्षित करने के लिए, रॉ या सेमी प्रोसेस्ड वुड के निर्यात पर प्रतिबंध सहित कई अन्य उपायों की एक श्रृंखला की योजना बनाई गई है।

 

You may also like to read

shareShare article
×
×