सेंचुरी प्लाईबोर्ड एमडीएफ की उत्पादन क्षमता सितंबर 2022 तक 1000 सीबीएम तक पहुंच जाएगी

person access_time3 23 June 2022

सेंचुरी प्लाईबोर्ड्स एमडीएफ सेक्टर में विस्तार करने की ओर अग्रसर है। लगभग 850 करोड़ रुपये के अनुमानित निवेश के साथ, कंपनी का लक्ष्य अपनी वर्तमान क्षमता से दोगुना कैपेसिटी एडिशन का है। यह पहले से ही ज्ञात है कि कडपा, आंध्र प्रदेश में एमडीएफ के लिए सेंचुरी प्लाईबोर्ड्स के ग्रीनफील्ड प्लांट सितंबर 2023 तक शुरू होने की उम्मीद है, जबकि होशियारपुर, पंजाब के मौजूदा यूनिट में एमडीएफ की अतिरिक्त लाइन इससाल अक्टूबर तक शुरू होने की उम्मीद है।

लगभग 600 करोड़ रुपये के निवेश के साथ, आंध्र प्रदेश के प्लांट अगले साल, दूसरी छमाही में सेंचुरी प्लाईबोर्ड के लिए एक बढ़त होगा। होशियारपुर इकाई की क्षमता भी इस साल  तीसरी तिमाही की शुरुआत तक एक अतिरिक्त कंटिन्युअसलाइन के साथ दोगुनी हो जाएगी।

कंपनी पंजाब में 1 लाख वर्ग मीटर प्रतिदिन उत्पादन क्षमता का एक प्लाइवुड प्लांट स्थापित करने की योजना बना रही है। नए प्लाइवुड मैन्यूफैक्चरिंग सेटअप के लिए लगभग 200 करोड़रुपये रु. का अनुमानित निवेश का प्रावधान किया जाएगा। प्लाइवुड प्लांट दो चरणों में आएगा, पहले चरण में उत्पादन क्षमता 50,000 वर्गमीटर प्रतिदिन और शेष 50,000 वर्गमीटर प्रति दिन दूसरे चरण में होगा।

सेंचुरी प्लाई के एमडीएफ और पार्टिकल बोर्ड सेगमेंट ने हाल ही में बहुत अच्छा प्रदर्शन किया है। वित्त वर्ष 21-22 की चैथी तिमाही एमडीएफ में 32 फीसदी और पार्टिकल बोर्ड में 29 फीसदी एबिटा मार्जिन रही। पार्टिकल बोर्ड और एमडीएफ की मांग में और वृद्धि के साथ, कंपनी वुड पैनल सेगमेंट में विकास और प्रदर्शन को लेकर बहुत उत्साहित है।

प्लाई रिपोर्टर से बात करते हुए, श्री सज्जन भजंनका ने कहा कि कुछ आयातों के खुलने के बावजूद, आने वाले कई वर्षों तक भारतीय बाजार में घरेलू उत्पाद की स्वीकृति बढ़ती रहेगी।

You may also like to read

shareShare article
×
×