लेमिनेट के बाजार में 2023 में कड़ी प्रतिस्पर्धा देखने को मिलेगी | PLY REPORTER PREDICTION 2023

person access_time   3 Min Read 27 January 2023

प्रोडक्ट पोर्टफोलियो में मजबूती और लेमिनेट सेक्टर में बढ़ती प्रतिस्पर्धा के साथ, 23 के लिए प्लाई रिपोर्टर की चैथी भविष्यवाणी डेकोरेटिव लेमिनेट सेक्टर के लिए है। लगभग 300 प्लेयर्स पहले से ही लेमिनेट मैन्युफैक्चरिंग मे लगे हैं और 20 नए प्लेयर्स इसमें प्रवेश करने की तैयारी कर रहे हैं, इसलिए वर्ष 23 लेमिनेट प्लेयर्स के लिए आसान नहीं होगा। वर्ष 2022 में भारत के साथ-साथ अंतर्राष्ट्रीय बाजारों में डेकोरेटिव लेमिनेट की मांग में तेजी आई थी। इसने लेमिनेट मैन्युफैक्चरिंग को काफी तेजी से बढ़ावा दिया जिसके बाद लगभग सभी मौजूदा ब्रांडों और बड़े मैन्युफैक्चरर द्वारा कैपेसिटी बढाई गई है।

प्लाई रिपोर्टर की भविष्यवाणी है कि सप्लाय कैपेिसटी आंशिक रूप से लेमिनेट सेगमेंट में समाहित हो गई, लेकिन कई रीजनल प्लेयर्स के आने और एक बड़े बाजार पर कब्जा करने के लिए कई मौजूदा लेमिनेट प्लेयर्स की तत्परता से इस प्रोडक्ट कैटेगरी में एक तीखी प्रतिस्पर्धा शुरू हो जाएगी। 0.8 मिमी और लाइनर शीट्स में सप्लाई अब बहुत ज्यादा हो रही है और एक दूसरे के डिजाइन में लगभग कोई महत्वपूर्ण अंतर नहीं है। प्लाई रिपोर्टर को कंपनियों के साथ-साथ डिस्ट्रीब्यूशन साइड से लेमिनेट की बिक्री में तीखी प्रतिस्पर्धा की उम्मीद है जो प्रति शीट मार्जिन को कम करेगी।

जैसे-जैसे मंदी और पेमेंट में कमी की बात और फैलगी, डिस्ट्रीब्यूशन पॉइंट्स पर लेमिनेट स्टॉक का प्रभाव वर्ष 2023 में उत्पादकों के बीच बिक्री हताशा पैदा कर सकता है। नेपाल में डोमेस्टिक मैन्युफैक्चरिंग में वृद्धि के साथ, चीन, श्रीलंका और बांग्लादेश सहित आसपास के बाजारों में मंदी से भारत के कंजम्शन पर निर्भरता बढ़ेगी, जो भारत में 2023 में प्रतिस्पर्धा के स्तर को काफी तेज कर सकता है।

You may also like to read

shareShare article
×
×