रियलप्लाई ब्रांड अब नए कलेवर में, लांच किया कैलिब्रेटेड प्लाइवुड

person access_time   4 Min Read 05 March 2021

डेकोरेटिव विनियर बनाने वाली कंपनी रियलप्लाई का विनियर लाइब्रेरी बृहद है, जहां विनियर के नेचुरल से लेकर रिकॉन और टीक की सभी रेंज उपलब्ध है। इसके लिए कंपनी का प्रोक्योरमेंट डिपार्टमेंट काफी बेहतर है, जो कठिन प्रयास कर सही स्थान से सही उत्पाद के चयन करने में सक्षम है। इसके चलते, इनके उत्पादों की मांग लगातार बनी रहती है। इनके द्वारा प्रदान किए गए, उत्पाद कीमत में काफी प्रतिस्पर्धी होतें हैं इसलिए बाजार में इनका प्रदर्शन काफी अच्छा है, साथ ही सभी सम्मान पूर्वक इनसे जुड़ना चाहते हैं।

कंपनी की प्रोडक्ट क्वालिटी काफी अच्छी है, तथा जल्द ही और कई प्रकार के प्लाइवुड जैसे फायर रिटरडेंट, क्लब 1000, बर्च प्लाइवुड, लैमिनेटेड प्लाइवुड इत्यादि रियलप्लाई ब्रांड अब नए कलेवर में, लांच किया कैलिब्रेटेड प्लाइवुड लॉच करेंगे। कंपनी 0.8 एमएम और 1 एमएम में आकर्षक डिजाइन और टेक्सचर के साथ लैमिनेट की पूरी रेंज भी लेकर आ रही हैं। इनके मुख्य उत्पादों में विनियर, प्लाइवुड, लेमिनेट, विनियर एज बैंडिंग और लाइव एज टेबल्स शामिल हैं। इनके पास स्पेसीज की काफी बड़ी रेंज मौजूद है, उनमें लगभग सभी प्रजातियों के विनियर एज बैंडिंग उपलब्ध हैं!

रियलप्लाई अपनी तरह का एक पूरी तरह से इंटीग्रेटेड मैन्युफैक्चरिंग यूनिट है, जो फाॅरेस्ट से प्राप्त वुड विनियर सोलुशन प्रदान करती है। अत्याधुनिक प्रौद्योगिकी और मशीनरी के साथ, यह वास्तव में अपनी तरह की एक अलग इकाई है। ये सभी वैल्यू एडेड प्रक्रिया जैसे कि वेदरिंग, मेटालिक, ब्रशिंग इत्यादि इन-हाउस ही पेश करते हैं। 

रियलप्लाई अपनी तरह का एक पूरी तरह से इंटीग्रेटेड मैन्युफैक्चरिंग यूनिट है, जो फाॅरेस्ट से प्राप्त वुड विनियर सोलुशन प्रदान करती है। अत्याधुनिक प्रौद्योगिकी और मशीनरी के साथ, यह वास्तव में अपनी तरह की एक अलग इकाई है। येसभी वैल्यू एडेड प्रक्रिया जैसे कि वेदरिंग, मेटालिक, ब्रशिंग इत्यादि इन-हाउस ही पेश करते हैं।

रणनीतिक रूप से सोनीपत में स्थित होने से इन्हें समय पर डिलीवरी देने में आसानी होती है, साथ ही कच्चे माल भी निरंतर उपलब्ध होता रहता है। उनकी क्वालिटी चेक पॉइंट सिस्टम उत्पादन के लिए काफी फायदेमंद है। इस उद्योग में ग्रोथ के लिए उत्पाद की समझ और अनुभव सबसे अधिक महत्वपूर्ण है, जो इनके पास भरपूर है! टीक विनियर के बडे रेंज के साथ साथ इनके अनुभव के चलते उद्योग में इनका काफी नाम है। इनके पास टीक विनियर के सभी रेंज काफी मात्रा में हैं, जिसमें क्वार्टर और क्राउन कट से लेकर विंटेज और स्मोक्ड तथा 0.5 मिमी और 1.5 मिमी तक उपलब्ध है। कहा जाता है आप सिर्फ नाम बताएं और इनके पास उपलब्धता पाएं!

एक कंपनी के रूप में, रियलप्लाई की असली ताकत उन लोगों में निहित है, जो उनके साथ काम करते हैं। बाजार की आवश्यकताओं और रुझानों के साथ अप टू डेट रहना एक प्राकृतिक उत्पाद जैसे विनियर के लिए काफी महत्वपूर्ण है। कच्चे माल की सही सोर्सिंग और सही चयन होने से इन्हें मांग की गतिशीलता बनाए रखने में मदद मिलती है और सबसे बड़ी बात, इनके जैसा मैन्युफैक्चरिंग यूनिट किसी ब्रांड के लिए जरूरी है। वास्तव में उद्योग की जरूरतों को सफलतापूर्वक पूरा करने के लिए इनका यह सही संयोग है।

प्लाई रिपोर्टर के साथ एक संक्षिप्त बातचीत में, रियलप्लाई के प्रबंधन ने ब्रांड को लेकर हाल के बदलाव और ग्रोथ पर अपने विचार रखंे हैं।

प्र. रियालप्लाई, नई ब्रांड आइडेंटिटी के साथ बाजार में उतरी है, ऐसा क्यों?

विनियर के बाजार में पैदा हुए खालीपन को सही से पूरा करने के लिए एक ब्रांड विकसित करना आवश्यक है। हम एक संगठन के रूप में ब्रांड और मार्केटिंग के महत्व को समझते हैं, इसलिए उत्पाद को विकसित करने और इसके अनुसार गुणवत्ता बनाये रखने के लिए, एक मजबूत और लॉन्ग लास्टिंग ब्रांड आइडेंटिटी की आवश्यकता महसूस की गई है। एक ब्रांड को विकसित करना भी काम के बारे में बताने का प्रभावी तरीका है, जो हम कर रहे हैं और हमें इस पर बहुत गर्व है।

प्र. नए ब्रांड आइडेंटिटी की क्या विशेषताएं हैं?

हमने इसे बिलकुल शुरू से करने की पहल की है और पूरे ब्रांड आउटलुक और आइडेंटिटी को नया रूप दिया है, जिसमें आधुनिकता के साथ हमारे ‘‘ज्ञात तत्वों‘‘ से बना एक बिलकुल नया डिजाइन किया गया लोगो है, जिसे हमने बाजार में उतरा हैं,- ‘रियलप्लाई‘! एक ब्रांड आइडेंटिटी हासिल करना केवल डिजाइन से नहीं होता है, बल्कि इसमें ब्रांड का उद्देश्य क्या है, यह भी शामिल होना जरूरी है! हम निकट भविष्य में पूरी तरह से सिस्टम संचालित कंपनी बन जाएंगे। सभी साथियों को पुनर्गठित करते हुए हमने अपने सभी ब्रांडों के उपभोक्ताओ की आवश्यकताओं के अनुरूप इसे बनाने का प्रयास किया है। इनकी मदद से, हम उन सभी चीजों पर भी प्रकाश डाल रहे हैं, जो हम दूसरों से अलग करते हैं!

प्र. रियलप्लाई प्लाइवुड मैन्युफैक्चरिंग में भी आया है। आप क्या पेशकश कर रहे हैं?

हमने हाल ही में ब्वतइमसव नाम से एक ब्रांड लॉन्च किया है! हम एक सुंदर नए डिजाइन और मार्केटिंग किट के साथ बाजार में आये है! ब्वतइमसव के अंतर्गत, हम दोनों किफायती और प्रीमियम ग्रेड 100 फीसदी कैलिब्रेटेड प्लाई पेश करते है। और, जैसा कि ऊपर उल्लेख किया गया है कि हम जल्द ही हमारे प्रमुख ब्रांड, रियलप्लाई लॉन्च करेंगे! यह ब्रांड 10 से अधिक विभिन्न प्रकार के प्लाइवुड की पेशकश करेगा, जिसमें फायर रिटार्डेंट, लेमिनेटेड प्लाइवुड, बर्च प्लाई आदि शामिल हैं।

प्र. आपके प्लाइवुड रेंज की क्या खासियत है? क्या आप अपने उत्पादों पर गारंटी देते हैं?

कड़े अनुसंधान, विकास और बाहर से प्रशिक्षण के बाद, हम प्लाइवुड बनाने के नए तरीकों लेकर आए हैं और प्लाइवुड मैन्युफैक्चरिंग के लिए इंडस्ट्री में नवीनतम तकनीक का उपयोग 

हमारे प्लाइवुड में क्रैकिंग, ब्रेकिंग, सिकुड़न, ट्विस्टिंग और वॉरपिंग के प्रति रेजिस्टेंट है।इसे टरमाइट, बोरर और अन्य बैक्टिरिया के खिलाफ भी ट्रीट किया जाता है।

कर रहे हैं! हम फनंतजच्तमेे ज्मबीदवसवहल का उपयोग कर रहे हैं जो कि 4ग् प्रेसिंग के साथ जीरो डिफेक्ट सुनिश्चित कर डंजच्सल बनता है, जो 100 फीसदी फ्लैट सरफेस हासिल करने के लिए दोनों साइड कैलिब्रेटेड है। इसके साथ हमारे प्लाइवुड में क्रैकिंग, ब्रेकिंग, सिकुड़न, ट्विस्टिंग और वॉरपिंग के प्रति रेजिस्टेंट है। इसे टरमाइट, बोरर और अन्य बैक्टिरिया के खिलाफ भी ट्रीट किया जाता है। रियलप्लाई प्लाइवुड के तहत, हम विभिन्न उत्पाद के लिए अलग-अलग गारंटी देंगे, जो हमारे उत्पाद की सबसे बड़ी खासियत है और यह उद्योग के लिए सबसे ज्यादा जरूरी भी है।

प्र. कोविड के बाद, आप विनियर ग्राहकों की सोच में क्या बदलाव देखते हैं?

हम यह मानते है कि कोविड के बाद, ज्यादा से ज्यादा लोग अन्य उत्पादों के बदले विनियर का उपयोग करने का विकल्प चुनेंगे। इसका बहुत ही सरल कारण है। विनियर के बारे में गलतफहमी है कि इसको संभालना और इनस्टॉल करना बेहद मुश्किल है, जो पूरी तरह से सच नहीं है। दुनिया एक वैश्विक महामारी से गुजर रही है, इसके चलते लोग निश्चित रूप से अपनी खरीद में समझौता करते हुए आगे बढ़ेंगे, लेकिन कृत्रिम विकल्पों के बजाए असली प्रोडक्ट्स खरीदने और उपयोग करने का विकल्प चुनेंगे, और वे विनियर का ही उपयोग करेंगे। विनियर एक पसंदीदा उत्पाद है और हमें विश्वास है कि कोविड के बाद, लोग कीमत से अधिक अपनी पसंद को महत्व देंगे, जिसके चलते विनियर इंडस्ट्री में और अधिक मांग आएगी।

प्र. विनियर के कारोबार में कितनी रिकवरी हुई है और आपकी अपेक्षा क्या है?

अगस्त-सितंबर के बाद से, हम प्री कोविड सेल्स तक पहुंच गए और ज्यादातर विनियर का व्यापार पुनः प्राप्त कर लिया गया है। हमारे ब्वतइमसव प्लाइवुड की सफलता ने काफी अधिक डिमांड 

हमारे ब्वतइमसव प्लाइवुड की सफलता ने काफी अधिक डिमांड पैदा कर, हमारे टर्नओवर को बढ़ाने में अच्छी भुमिका निभाई है। कोविड के बाद हमने जैसा सोचा था, सेल्स वैसा ही है, और मेरा मानना है कि ग्रोथ की काफी संभावनाएं है।

पैदा कर, हमारे टर्नओवर को बढ़ाने में अच्छी भुमिका निभाई है। कोविड के बाद हमने जैसा सोचा था, सेल्स वैसा ही है, और मेरा मानना है कि ग्रोथ की काफी संभावनाएं है। अगर चीजें सरल और व्यवस्थित तरीके से की जाती है, तो हमें विश्वास है कि आने वाले समय में हम बहुत अच्छा करेंगे।

 

You may also like to read

shareShare article
×
×