चौथी तिमाही में ग्रीनप्लाई का शुद्ध लाभ 29 करोड़ रुपये रहा

person access_time   3 Min Read 24 June 2022

ग्रीनप्लाई इंडस्ट्रीज लिमिटेड ने मार्च 2022 को समाप्त चैथी तिमाही में समेकित शुद्ध लाभ में 1.2 प्रतिशत की मामूली वृद्धि दर्ज की, जो पिछले साल की समान तिमाही से ज्यादा रेवेन्यू की वजह से है।

कंपनी को लागत के मोर्चे पर मुद्रास्फीति के दबाव के कारण मार्जिन में कमी का सामना करना पड़ा, जिसने समीक्षाधीन तिमाही के दौरान राजस्व में 13 प्रतिशत की छलांग के बाबजूद 448.6 करोड़ रुपये तक सीमित रहा।

ग्रीनप्लाई इंडस्ट्रीज के ज्वाइंट एमडी और सीईओ श्री मनोज तुलसियान ने कहा कि हमने वित्त वर्ष 2022 में मांग के परिदृश्य में सुधार देखा, तदनुसार एक मजबूत वित्तीय प्रदर्शन हासिल किया है। लेकिन कच्चे माल की कीमतें बढ़ने और उपलब्धता के मुद्दों ने ग्रोथ को थामे रखा। तिमाही के दौरान पैट मार्जिन 76 बेसिस पॉइंट कम होकर 6.5 प्रतिशत रहा। 2021-22 के लिए राजस्व 34 प्रतिशत बढ़कर 1562 करोड़ रुपये हो गया, जबकि वर्ष के लिए शुद्ध लाभ 55 प्रतिशत बढ़कर 94 करोड़ रुपये हो गया।

श्री तुलसियान ने बताया कि कंपनी लखनऊ में सालाना 13.5 मिलियन वर्ग मीटर की क्षमता के साथ एक ग्रीनफील्ड प्लाइवुड मैन्युफैक्चरिंग यूनिट स्थापित कर रही थी। परियोजना और निर्माण की गतिविधि के लिए वित्तीय जरूरतें पूरी हो गई है। जिसमेंकमर्शियल ऑपरेशन शीघ्र ही शुरू होने की उम्मीद है। कंपनी गुजरात के वडोदरा के पास भी 800 क्यूबिक मीटर प्रतिदिन की क्षमता वाली एक ग्रीनफील्ड एमडीएफ बोर्ड मैन्यूफैक्चरिंग यूनिटस्थापित कर रही है। उन्होंने कहा कि परियोजना का वित्तीय जरूरतें पूरी हो गई है जबकि सिविल कंस्ट्रक्शन का काम तेजी से हो रही है।

You may also like to read

shareShare article
×
×